Skip Navigation Linksहोम | सुविधाएं | छात्रावास मेस और विशेष अतिथि गृह

छात्रावास मेस और विशेष अतिथि गृह

छात्रावास –ऑनलाइन आवेदन करें

आर.सी.वी.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी द्वारा मध्यप्रदेश शासन एवं भारत सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के लिये पूरे वर्ष प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। प्रशिक्षण कार्यक्रमों में आने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों के आवास की व्‍यवस्‍था छात्रावास में की जाती है। छात्रावास में सिंगल बेड, डबल बेड,डबलबेड डीलक्‍स एवं ट्रिपलबेड के कुल 181 कक्ष हैं, जिसमें लगभग 299 प्रशिक्षु अधिकारियों के एक साथ आवास की व्यवस्था की जा सकती है। छात्रावास के सभी कक्ष वातानुकूलित है त‍था कक्षों में प्रशिक्षु अधिकारियों के मनोरंजन के लिये एलसीडी टीवी मय केबल कनेक्शन के साथ स्थापित किये गये हैं। इसके अतिरिक्त छात्रावास के कक्षों में इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा लेन व वाई-फाई के माध्‍यम से उपलब्ध कराई गई है तथा छात्रावास के प्रत्येक तल पर शुध्द पेयजल हेतु वाटर प्यूरीफायर मशीनें स्थापित हैं।

 छात्रावास में ठहरने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों की सुविधा के लिये कम्प्यूटर कक्ष एवं टी.वी. हॉल उपलब्ध है। छात्रावास में आवासरत प्रशिक्षु अधिकारियों के समय-समय पर स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण हेतु वरिष्ठ चिकित्सक की सेवाएं प्रतिदिन सायं 06.00 से 07.00 बजे तक उपलब्ध रहती है ।
 

मैस -

छात्रावास भवन में ठहरने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों की भोजन व्यवस्था हेतु आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त तीन वातानुकूलित भोजन कक्ष है, जिसमें लगभग 300 प्रतिभागियों/व्‍यक्तियों के एक साथ भोजन की व्यवस्था की जा सकती है।

 

 
 
 
 
विशेष अतिथि गृह (वी.आई.पी. गेस्ट हाउस) -

प्रशासन अकादमी में विशेष अतिथियों/अतिथि व्याख्याताओं के आवास हेतु विशेष अतिथि गृह है, जिसमें आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित 07 वातानुकूलित डबल बेड कक्ष उपलब्ध हैं। अतिथिगृह में वातानुकूलित लाउंज एवं डायनिंग हॉल भी उपलब्ध है।

मीडिया गैलरी

प्रमुख गतिविधियाँ

प्रकाशन

केंद्र और परियोजनाएं